शिवराज बोले – कहीं ऐसा तो नहीं कि सिमी जैसे तत्व फिर से एक्टिव होने लगे हों

Uncategorized प्रदेश राजनीति

भोपाल. पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि खुजनेर की घटना बेहद चिंताजनक है। भोपाल में मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस जैसे कार्यक्रम में अराजक तत्व धारदार हथियार लेकर घुस आएं और बेटियों तक की पिटाई कर दें, ऐसा देश में पहली बार हुआ। उन्होंने कहा कि इस घटना की गहरी जांच होनी चाहिए। ताकि ऐसी घटना दोहराई न जा सके। 

उन्होंने कहा- इस घटना को मैं साम्प्रदायिक नहीं मानता हूं। ये अराजकता का माहौल पैदा करने की कोशिश है, बच्चे और बेटियों को पीट दिया जाए। ऐसा राष्ट्रीय पर्व पर पहले कभी नहीं हुआ। ये कौन लोग थे, जो साम्प्रदायिक सद्भाव बिगाड़ना चाहते थे। 

बच्चों को बचाने वालों पर हटे मुकदमा 
शिवराज ने कहा कोई आश्वस्त है कि अब प्रदेश में दूसरी सरकार आ गई है, अब हमारा कुछ नहीं बिगड़ेगा। कहीं ऐसा तो नहीं कि सिमी जैसे तत्व तो फिर से एक्टिव होने लगे हों, जो आतंक और अराजकता का माहौल बनाना चाहते हों। सरकार को इन पर सख्त कार्रवाई की जाए, बच्चों को बचाने आए लोगों पर मुकदमा दर्ज करने की जरूरत नहीं है। 

गाय आस्था और श्रद्धा का विषय 
गाय आस्था और श्रद्धा का विषय है। कमलनाथ जी गाय को राजनीतिक मुद्दा न बनाएं। मैं उनके गोशाला खोलने के कदम का स्वागत करता हूं, लेकिन साथ ही यह भी जरूरी है कि गायों के दाने, पानी, भूसे का समुचित इंतजाम हो। वरना गो माता की असमय मौत हो जाती है।

ये हुआ था खुजनेर में 
राजगढ़ जिले के खुजनेर में गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान दो समूहों में झड़प हो गई थी। प्रशासन ने पूरे शहर में धारा 144 लागू कर दी थी। असल में हुआ ये कि गणतंत्र दिवस के मौके पर आयोजित समारोह में स्कूली बच्चे गदर फिल्म के एक गाने पर डांस कर रहे थे, डांस के दौरान कुछ लोगों ने देश विरोधी नारे लगा दिए। इसके बाद देखते ही देखते विवाद बढ़ गया और कार्यक्रम स्थल पर भगदड़ मच गई। कुछ उपद्रवियों ने कार्यक्रम में कुर्सियों की तोड़फोड़ कर दी। इसी बीच एक विशेष संप्रदाय के लोग हथियार लेकर कार्यक्रम स्थल पर पहुंच गए और डांस कर रहे बच्चों पर हमला कर दिया। कई बच्चों को चोट आई हैं। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *