भोपाल की सड़कों पर दिखा मोदी मैजिक, रोड शो में नजर आए लेजर से बने राम, छाया भगवा रंग

Uncategorized भोपाल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजधानी भोपाल में बुधवार को भाजपा प्रत्याशी आलोक शर्मा के समर्थन में रोड शो किया। मोदी का मैजिक ऐसा था कि हजारों की संख्या में जनता उनका अभिवादन करने जुटी। रोड शो के दौरान मोदी…मोदी…, जय श्री राम, अबकी बार 400 पार के नारे गूंजते रहे। रोड शो में लेजर शो आकर्षण का केंद्र रहा। इससे भगवान की आकृति बनाई गई। पूरा मार्ग भगवा रंग में रंगा नजर आया।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सागर और बैतूल संसदीय सीट के हरदा में जनसभा को संबोधित किया। भोपाल में करीब 7.42 बजे मालवीय नगर तिराहा एयरटेल ऑफिस से रोड शो शुरू हुआ। खुली जीप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और भोपाल से प्रत्याशी आलोक शर्मा निकले तो सड़क के दोनों तरफ जनता ने फूल बरसाना शुरू कर दिया। प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री और भाजपा प्रत्याशी आलोक शर्मा ने हाथ में एलईडी से जगमगता कमल ले रखा था। एक किलोमीटर लंबे रोड शो में 50 से ज्यादा सामाजिक और व्यापारिक संगठनों ने करीब 200 मंच लगाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया। नानके पेट्रोल पंप तराहे पर रोड शो खत्म हो गया। यहां पर प्रधानमंत्री ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी शहीद चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

भगवामय हुईं सड़कें
प्रधानमंत्री के रोड शो के दौरान यात्रा मार्ग की दोनों तरफ की सड़कें भगवामय हो गईं। महिलाओं जहां गले में भगवा दुपट्टा डालकर प्रधानमंत्री का स्वागत किया, तो जोशीले युवाओं के समूह केसरिया पगड़ी में अपने नेता का स्वागत करने आए। कुछ महिलाओं ने सड़क के किनारे से ही प्रधानमंत्री मोदी की आरती भी की।

लोगों में जबरदस्त उत्साह दिखा
मालवीय नगर से नानके पेट्रोल पंप तक दोनों तरफ बैरिकेडिंग के दोनों तरफ हजारों लोगों की भीड़ जुटी। यहां भोपाल के अलग-अलग क्षेत्रों से भाजपा कार्यकर्ता और आम जन पहुंचे। प्रधानमंत्री की झलक को अपने कैमरे में कैद करने के लिए लोग आतुर दिखे। कोई फोटो खींच रहा था तो कोई प्रधानमंत्री का वीडियो बना रहा था।

जगह-जगह स्वागत मंच
प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए पूरे रास्ते में जगह-जगह स्वागत मंच अलग-अलग समाज, सामाजिक संगठन की तरफ से लगाए गए थे। संत समाज ने मंच से पीएम का स्वागत किया। सड़क के दोनों तरफ गुजराती समाज, यादव समाज, कलाल समाज, मराठी समाज, नेमा समाज, कुम्हार समाज, रजक समाज, वाल्मीकि समाज, जीनगर समाज, अहिरवार समाज समेत कई सामाजिक संगठनों ने स्वागत में बैनर लगाए थे। वहीं, साहित्यकार मंच, बरखेड़ा व्यापारी संघ, बाबा बटेश्वर भक्त मंडल जैसे अनेक संगठनों ने भी अलग-अलग तरीकों से प्रधानमंत्री का स्वागत किया। रोड शो के रूट में जगह स्वागत द्वार लगाए गए थे।

लोक नृत्यों की प्रस्तुति दी
रोड शो में लोक नृत्यों की प्रस्तुति देकर कलाकारों ने पारंपरिक वेशभूषा में प्रधानमंत्री का स्वागत किया। इस दौरान ढोल नगाड़े, बैंड, सहित अन्य वाद्य यंत्रों के माध्यम से कलाकारों ने अपनी प्रस्तुतियां दीं। रोड शो के दौरान लेजर शो की प्रस्तुति भी दी गई। रोड शो में लेजर लाइटिंग से मोदी के नारे को लेकर शो दिखाया गया। इसमें भगवान राम की आकृति उकेरी गई थी।

ऐतिहासिक रहा रोड शो : सीएम
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ऐतिहासिक रोड शो हुआ है। सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री ने रोड शो के लिए समय निकाला, उसके लिए मैं उनका आभार मानता हूं। दो सभाएं करने के बाद प्रचंड गर्मी में भी जिस उत्साह और उमंग के साथ वे जनता के बीच आए, यह बताता है कि प्रधानमंत्री की लोकप्रियता कैसी है और उनका अपना आत्मसंयम है। उसे जनता ने आज देखा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *