सरकार का काम अर्थव्यवस्था को संभालना है, कोई कॉमेडी सर्कस चलाना नहीं : प्रियंका गांधी

Uncategorized राजनीति

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने शनिवार को केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल पर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि सरकार का काम अर्थव्यवस्था को संभालने है, कोई कॉमेडी सर्कस चलाना नहीं। दरअसल, पीयूष गोयल ने नोबेल विजेता अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी को वामपंथी विचारधारा की तरफ झुकाव रखने वाला बताया था।

गोयल ने शुक्रवार को कहा था कि अभिजीत बनर्जी कांग्रेस की न्याय योजना का समर्थन करते हैं, जिसे भारतीय मतदाताओं ने लोकसभा चुनाव में अस्वीकार कर दिया था। ऐसे में वह क्या सोचते हैं? उसे स्वीकार करने की आवश्यकता नहीं है।

नोबेल पुरस्कार विजेता ईमानदारी से काम करते हैं: प्रियंका

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के घोषणा पत्र में न्याय योजना मुख्य आकर्षण थी। प्रियंका ने केंद्रीय मंत्री के बयान पर कहा कि भाजपा नेता अपना काम करने के बजाए लोगों की उपलब्धियों को झूठा साबित करने में लगे रहते हैं। नोबेल विजेता ईमानदारी से अपना काम करते हैं और नोबेल पुरस्कार पाते हैं। अर्थव्यवस्था नीचे जा रही है। आपका काम इसमें सुधार लाना है, कॉमेडी सर्कस चलाना नहीं।

मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों के आलोचक हैं बनर्जी

प्रियंका ने ट्वीट के साथ एक मीडिया रिपोर्ट भी पोस्ट की। इसमें दावा किया गया था कि सितम्बर में ऑटो सेक्टर में लगातार गिरावट जारी है। भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक अभिजीत बनर्जी मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों के मुखर आलोचक रहे हैं। वे 2019 के लिए अर्थव्यवस्था के नोबेल पुरस्कार के चुने गए तीन अर्थशास्त्रियों में शामिल हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *