सहायक आबकारी आयुक्त की पत्नी के दो खातों में जमा थे 57 लाख रुपए

Uncategorized प्रदेश

रायसेन। गुरुवार को लोकायुक्त टीम ने इंदौर के सहायक आबकारी आयुक्त आलोक खरे के बैंक खातों की जांच-पड़ताल की। स्टेट बैंक में खरे की पत्नी मीनाक्षी खरे के नाम से 21 खाते मिले, जिसमें दो खातों में 57 लाख जमा मिले। उल्‍लेखनीय है कि सहायक आबकारी आयुक्‍त आलोक खरे के यहां लोकायुक्‍त की छापामार कार्रवाई का मामला इन दिनों पूरे प्रदेश में सुर्खियों में बना हुआ है।

लोकायुक्त टीम ने दोनों खाते सीज कर दिए

अधिकारियों से इस संबंध में की गई कार्रवाई के बारे में मिली जानकारी के अनुसार लोकायुक्त टीम ने दोनों खाते सीज कर दिए हैं। इसके अलावा टीम ने कैनरा बैंक, सेंट्रल बैंक, मध्यप्रदेश ग्रामीण बैंक सहित अन्य बैंकों में भी जांच-पड़ताल की।

खरे की पत्नी मीनाक्षी खरे के नाम से 21 खाते मिले

लोकायुक्त टीम के एक सदस्य ने इस मामले में जानकारी देते हुए बताया कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ब्रांच में सहायक आयुक्त खरे की पत्नी मीनाक्षी खरे के नाम से 21 खाते मिले हैं। इनमें बचत खाता, चालू खाता, गोल्ड लोन, के सीसी, ट्रैक्टर लोन, डेव्लपमेंट, लैड डेव्लपमेंट, एफडी मिली हैं।

अधिकांश खातों को कुछ माह पूर्व ही बंद कर दिया गया

हालांकि जानकारी मिली है कि बैंक स्टेटमेंट के हिसाब से अधिकांश खातों को कुछ माह पूर्व ही बंद कर दिया गया है, लेकि न मीनाक्षी खरे के नाम एक चालू खाते में करीब 10 लाख रुपए और एक पीपीएफ खाते में लगभग 32 लाख रुपए जमा मिले हैं। मीनाक्षी के एसबीआई के दोनों खातों में करीब 57 लाख रुपए का बैलेंस होना बताया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *