तो क्या सच में पिछले जन्म में ये थे अमिताभ बच्चन, हुआ है उनका पुनर्जन्म!

Uncategorized मनोरंजन

नई दिल्ली। आज सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का 77वां जन्मदिन है, इस मौके पर बिग बी ने अपने पुराने दिन याद करते हुए कहा कि मेरे जन्मदिन पर मेरे बाबूजी मेरे लिए एक कविता जरूर लिखते थे और वो ही मेरा बेस्ट गिफ्ट होता था, मुझसे ज्यादा मेरी मां उस कविता के लिए उत्साहित रहती थी, वो सब बहुत याद आता है लेकिन मुझे पता है कि मां-बाबूजी मेरे साथ अभी नहीं है लेकिन जहां भी हैं उनका स्नेह और आशीष हमेशा मेरे साथ बना हुआ है, ये मुझे पता है।

हरिवंशराय बच्चन
तो क्या सच में पिछले जन्म में ये थे अमिताभ बच्चन?

इसमें कोई शक नहीं कि अमिताभ के जीवन पर उनके पिता कवि हरिवंशराय बच्चन का काफी प्रभाव रहा है लेकिन उनसे जुड़ी एक खास बात शायद आपको पता नहीं होगी, दरअसल अमिताभ को उनके पिता अपने पिता प्रताप नारायण श्रीवास्तव का पुनर्जन्म मानते थे।

बिग बी ने खुद खोला था राज
बाबूजी को आया था दादाजी का सपना: अमिताभ बच्चन

दरअसल कुछ वक्त पहले एक इंटरव्यू में बिग ने बताया था कि बाबूजी हमेशा समझते थे कि मैं अपने दादा प्रताप नारायण श्रीवास्तव का पुनर्जन्म हूं, क्योंकि मेरे जन्म से पहले मेरे पिता को एक सपना आया था, जिसमें मेरे दादाजी , मेरे पिता को दिखाई दिए थे, जिन्होंने उनसे कहा था कि जल्दी उठो,तुम पिता बनने वाले हो, मैं जल्द तुम्हारे पास आ रहा हूं।

बॉलीवुड
…और कुछ घंटों बाद मेरा जन्म हुआ

इसके बाद मेरे बाबूजी की आंख खुल गई, उन्होंने तुरंत मां को उठाया जो कि उस वक्त प्रेगनेंट थीं, मां उठीं और वॉशरूम तक पहुंची ही थीं कि गिर पड़ीं, उनकी डिलिवरी का वक्त आ चुका था और कुछ ही घंटों बाद मेरी मां ने मुझे जन्म दिया, इसके बाद मेरे पिता हमेशा मानते थे कि मैं उनके पिता का पुनर्जन्म हूं।

दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित अमिताभ
हैप्पी बर्थडे अमिताभ बच्चन

पिछले 47 सालों से हिंदी सिनेमा के कैनवस पर चमक रहे ‘द ग्रेट’ अमिताभ बच्चन किसी युग से कम नहीं। पूरा राष्ट्र आज उन्हें बधाईयां देने में जुटा हुआ है। 77 साल के अमिताभ के व्यक्तित्व में जीवन के वो सारे रंग हैं, जिन्हें पाने के लिए इंसान को सदियां लग जाती हैं। अमिताभ की चमक केवल देश में ही नहीं बल्कि देश के बाहर भी फैली हुई है, हाल ही में उन्हें दादा साहेब फाल्के पुरस्कार देने का ऐलान हुआ है। अमिताभ ने ये साबित किया है कि सच्ची लगन, मेहनत और खुद पर भरोसा हो तो इंसान हर मंजिल पा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *