18अक्टूबर को इंदौर आईटी पार्क बिल्डिंग ” सिंहासा ” का लोकार्पण

Uncategorized प्रदेश


बहुराष्ट्रीय कंपनियों से 800 टेक्नोक्रेटस को मिलेगा रोजागार : मंत्री श्री शर्मा

जनसम्पर्क, विधि एवं विधायी कार्य, विज्ञान एवं प्रोद्योगिकी मंत्री श्री पी.सी. शर्मा ने बताया कि इंदौर आईटी पार्क सिंहासा भवन का कार्य पूरा को चुका है। इसका लोकार्पण 18 अक्टूबर को मैग्नीफिसेंनट एमपी आयोजन में होगा। उन्होंने बताया कि इस स्थान के लिये चार बहुराष्ट्रीय आईटी कंपनियां बिजनेस संचालित करने के लिये बिलिंगनेस दे चुकी हैं। इसके आपरेशनल होने से 800 बेरोजगार टेक्नोक्रेटस को रोजगार मिलेगा। मंत्री श्री शर्मा ने लोकार्पण के लिये सभी तैयारियां पूरी करने के लिये मेप आईटी के एमडी को आज मेप आईटी भवन के सभाकक्ष में आयोजित संचालक मंडल की बैठक में कहा।

मंत्री श्री शर्मा ने बताया कि इंदौर अहमदाबाद हाईवे पर 20 करोड़ 39 लाख रुपये की लागत से सिंहासा आईटी पार्क में प्रशासकिय भवन बनाया गया है। आईटी, आईटीईएमएस, बीपीएम, व्यवसायिक गतिविधियां इससे संचालित की जायेंगी। इस भवन के 64 हजार वर्ग क्षेत्रफल से आईटी कंपनियां से 25 लाख रुपये प्रतिमाह किराया भी मिलेगा।

मंत्री श्री शर्मा ने इंदौर आईटी पार्क में कम्पनियों, राजस्व, मेप आईटी और संबंधित विभाग को सक्षम अधिकारियों और बैंकर्स के साथ कैंप आयोजित करने के निर्देश भी दिये गये। उन्होंने कहा कि आईटी कम्पनी के लिये आईटी पार्क में मौके पर ही भूमि का आवंटन किया जाये। केम्प में ही बैंकर्स उनके प्रोजेक्ट पर फांइनेंस कर सकें यह व्यवस्था सुनिश्चित की जाये। मंत्री श्री शर्मा ने कहा कि आईटी क्षेत्र में व्यापक संभावनाये हैं और यह रोजगार का बड़ा क्षेत्र है।

मंत्री श्री शर्मा ने बताया कि राज्य के सरकारी विभागों और उनके कार्यालयों को एमपी स्वान द्वारा नेट कंनेक्टिविटी दी जा रही है। इसके उननयन के प्रस्ताव को भी बोर्ड की बैठक में स्वीकृत किया गया है। बैठक में मध्यप्रदेश स्टेट इलेक्ट्रॉनिक कॉरपोरेशन के अन्य मुद्दों पर भी चर्चा की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *