मध्‍य प्रदेश दौरे पर मिशन 2023 का रोडमैप खीचेंगे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा कार्यालय में रहेंगे दो घंटे

भोपाल मध्यप्रदेश

भोपाल।  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार को भोपाल प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे दो घंटे के लिए प्रदेश भाजपा कार्यालय पहुंचेंगे और दिग्गज नेताओं के साथ बैठक करेंगे। शिवराज मंत्रिमंडल, कोर ग्रुप, प्रदेश पदाधिकारी और चुनिंदा नेताओं के साथ मिशन 2023 के रोडमैप पर चर्चा करेंगे। गौरतलब है कि वर्ष 2017 में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहते हुए शाह मध्य प्रदेश भाजपा कार्यालय आए थे, जहां उन्होंेने 2018 में होने वाले चुनाव की तैयारियों का जायजा लिया था और एक-एक विधायक से बातचीत की थी। सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय गृह मंत्री भोपाल प्रवास के दौरान भाजपा के मिशन 2023 की तैयारियों की समीक्षा करेंगे। कैबिनेट के मंत्रियों और कोर ग्रुप के साथ शाह की बैठक होगी। हालांकि, कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जाना अभी बाकी है।

पार्टी पदाधिकारियों का कहना है कि वे सभी नेताओं, मंत्रियों और कोरग्रुप की एक साथ या अलग-अलग बैठक भी कर सकते हैं। मंत्रियों के साथ वे विभागीय मुद्दों और योजनाओं पर बातचीत भी कर सकते हैं। इससे पहले वे स्टेट हैंगर से केंद्रीय पुलिस प्रशिक्षण अकादमी (सीएपीटी) पहुंचेंगे। यहां आयोजित कार्यक्रम में भाग लेकर हेलिकाप्टर से लालपरेड मैदान आएंगे। इसके बाद जंबूरी मैदान पर आयोजित तेंदूपत्ता संग्राहकों के सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। इस दौरान संग्राहकों को बोनस वितरण किया जाएगा। साथ ही वन समितियों को राजस्व का बीस प्रतिशत हिस्सा देने और वन ग्रामों को राजस्व ग्रामों में परिवर्तित करने की प्रक्रिया की शुरुआत करेंगे। गौरतलब है कि शाह पिछले वर्ष जबलपुर में भी बलिदानी रघुनाथ शाह-शंकर शाह की जन्मस्थली पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए थे। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मौजूदगी में भोपाल जनजातीय गौरव दिवस मनाया गया था।

मुख्यमंत्री आवास पर होगा भोजन

सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का दोपहर का भोजन मुख्यमंत्री आवास पर होगा। सीएपीटी में आयोजित कार्यक्रम से लौटने के बाद वे सीधे मुख्यमंत्री आवास पहुंचेंगे। इस दौरान प्रमुख भाजपा पदाधिकारी भी उनके साथ रह सकते हैं। भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने शाह के कार्यक्रम की पुष्टि की और कहा कि हमें उनका मार्गदर्शन मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *