सिंधिया कीआशीर्वाद यात्रा: 3 दिन में चार जिलों की करेंगे यात्रा, 78 कार्यक्रमों में लेंगे जनता से आशीष

Uncategorized इंदौर मध्यप्रदेश राजनीति

इंदौर। सिंधिया के मिशन मालवा के दूसरे पड़ाव में सिंधिया अब इंदौर समेत देवास, शाजापुर और खरगोन के विभिन्न इलाकों में पहुंच कर आम जनता के साथ पार्टी के तमाम नेता और कार्यकर्ताओं से आशीर्वाद मांगेंगे. सिंधिया का यह मैराथन दौरा मंगलवार को इंदौर से शुरू हो रहा है. यह आगामी 3 दिनों तक चलेगा. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री बनने के बाद पहली बार इंदौर समेत देवास, शाजापुर और खरगोन पहुंच रहे हैं. सिंधिया का पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा बड़े पैमाने पर स्वागत सत्कार की तैयारी की गई हैं.
मिशन मालवा में पहले की थी मंदसौर, रतलाम और मालवा की यात्रा
कमलनाथ सरकार गिराने के बाद भाजपा की केंद्र सरकार में नागरिक उड्डयन मंत्री के बतौर शामिल हुए सिंधिया अब मालवा में केंद्रीय मंत्री रहते हुए आम जनता के साथ कार्यकर्ता और पार्टी नेताओं के बीच आशीर्वाद यात्रा के बहाने स्वागत सत्कार और संवाद करते नजर आएंगे. दरअसल, केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने के पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया मिशन मालवा के दौरे पर थे. जहां उन्होंने मंदसौर, रतलाम और नीमच की यात्रा की थी।
मालवा के अधूरी यात्रा को पूरी करेंगे सिंधिया
उस दौरान सिंधिया इन तीनों जिलों के बाद इंदौर से देवास की ओर रवाना हो रहे थे. केंद्रीय मंत्री मंडल के पुनर्गठन की सूचना आने के बाद सिंधिया को अचानक दिल्ली जाना पड़ा. हालांकि इस दौरान सिंधिया संकेत देकर गए थे कि वे अपना यह दौरा दिल्ली से लौटकर जरूर पूर्ण करेंगे. यही वजह है कि सिंधिया ने जनआशीर्वाद यात्रा के बतौर अपने अधूरे दौरे को पूरा करने की प्लानिंग की है जिसके तहत वे संबंधित शेष बचे जिलों में पहुंचकर पार्टी कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे।
3 दिन चलेगी मैराथन आशीर्वाद यात्रा
ज्योतिरादित्य सिंधिया मंगलवार सुबह दिल्ली से रवाना होकर करीब 9:45 बजे इंदौर पहुंचेंगे. यहां एयरपोर्ट से ही उनकी जनआशीर्वाद यात्रा का शुभारंभ होगा. यात्रा के प्रभारी और पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष आलोक शर्मा के मुताबिक सिंधिया पहले दिन इंदौर में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ भेंट करते हुए सड़क के रास्ते देवास रवाना होंगे. लिहाजा, इंदौर से देवास के बीच बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उनके काफिले के साथ नजर आएंगे. वहीं रास्ते भर उनके स्वागत सत्कार की तैयारी स्थानीय पार्टी नेता और विधायकों द्वारा की गई है।
पहले दिन 208 किलोमीटर का सफर तय करेंगे सिंधिया
इंदौर में विभिन्न कार्यक्रमों के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया दोपहर करीब 1:00 बजे शिप्रा होते हुए देवास पहुंचेंगे. यहां वह माता टेकरी पर पहुंचकर पूजा-अर्चना करेंगे. उसके बाद पार्टी कार्यालय पर कार्यकर्ताओं एवं अन्य प्रतिनिधियों से भेंट करेंगे. देवास से सिंधिया शाजापुर जाएंगे. वहां भी विभिन्न कार्यक्रमों के दौरान वह कार्यकर्ता और जनता से आशीर्वाद मांगेंगे. पहले दिन सिंधिया इंदौर देवास और शाजापुर में करीब 25 कार्यक्रमों में शामिल होंगे. इस दौरान वे सड़क मार्ग से करीब 208 किलोमीटर का सफर तय करेंगे. रात करीब 11:00 बजे उनका फिर इंदौर लौटने का कार्यक्रम है।
अगले दिन इंदौर से खरगोन के रावेर खेड़ी जाएंगे, जहां श्रीमंत बाजीराव पेशवा को श्रद्धांजलि अर्पित करने के साथ वहां जनआशीर्वाद यात्रा में शामिल होंगे। खरगोन में ही रात 9:00 बजे बलवाड़ा में कार्यक्रम के बाद रात्रि विश्राम इंदौर में ही करेंगे। जन आशीर्वाद यात्रा के अंतिम दिन सिंधिया इंदौर में पार्टी कार्यालय पहुंचेंगे. इसके बाद पार्टी नेताओं एवं अन्य प्रतिनिधियों से रेसिडेंसी में भेंट करेंगे। सिंधिया शहर की जगन्नाथ धर्मशाला छावनी में वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण भी करेंगे. उसी दौरान सुबह 11:00 बजे से लेकर शाम 7:00 बजे तक इंदौर में विभिन्न स्थानों पर जनआशीर्वाद यात्रा का कार्यक्रम है. इसी दिन रात करीब 8:30 बजे सिंधिया दिल्ली रवाना हो जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *