टिकट कटने पर क्या बोलीं भाजपा के दिवंगत नेता अनंत कुमार की पत्नी?

Uncategorized राजनीति

भाजपा के पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय अनंत कुमार की पत्नी तेजस्विनी अनंत कुमार को भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए टिकट नहीं दिया। ऐसे में तेजस्विनी ने बेंगलुरू दक्षिण सीट से उन्हें टिकट न दिए जाने को चौंकाने वाली बात कहा। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि वे पार्टी के फैसले के साथ खड़ी हैं।

बता दें कि अनंत कुमार साल 1996 से बेंगलुरू दक्षिण सीट से जीतते रहे हैं। वे कुल 6 बार यहां से सांसद चुने गए। ऐसे में उम्मीद की जा रही थी कि भाजपा अब उनकी पत्नी को टिकट देगी। लेकिन पार्टी ने कर्नाटक युवा मोर्चा के महासचिव तेजस्वी सूर्या को प्रतिष्ठित बेंगलुरू दक्षिण सीट से उम्मीदवार बनाया है। 28 साल के तेजस्वी कर्नाटक हाईकोर्ट से वकालत कर रहे हैं। बेंगलुरू में 18 अप्रैल को चुनाव होने हैं। पार्टी के एक अधिकारी ने कहा कि- ‘सूर्या हमारी राष्ट्रीय सोशल मीडिया टीम के भी सदस्य हैं।’ यहां से ‘युवा तुर्क’ को उम्मीदवार बनाए जाने से दिवंगत केंद्रीय मंत्री एच.एन. अनंत कुमार की पत्नी की यहां से चुनाव लड़ने की उम्मीदों को झटका लगा है।

बता दें कि उम्मीदवार चुने जाने पर तेजस्वी सूर्या ने ट्वीट कर लिखा- हे भगवान… हे भगवान… मुझे विश्वास नहीं हो रहा कि दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के प्रधानमंत्री और सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी के अध्यक्ष ने बेंगलुरू दक्षिण जैसी प्रतिष्ठित सीट के लिए 28 वर्षीय युवक पर अपना विश्वास जताया है। ये सिर्फ भाजपा में हो सकता है…पीएम मोदी के न्यू इंडिया में।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *