कानपुर कांड के मास्टरमाइंड विकास दुबे की तलाश में जुटी थी यूपी पुलिस, उसे महाकाल मंदिर की गार्ड ने पकड़वाया

Uncategorized अपराध देश

यूपी के कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या का मोस्ट वांटेड आरोपी विकास दुबे उज्जैन के महाकाल मंदिर से गिरफ्तार कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि विकास दुबे दर्शन के लिए उज्जैन के महाकाल मंदिर आया था। जहां से उसे गिरफ्त में लिया गया है। विकास दुबे को गिरफ्तार करने के लिए यूपी पुलिस का पूरा महकमा दिन रात जुटा था उसे मंदिर के बाहर तैनात एक सुरक्षा गार्ड की मदद के बाद पकड़ा गया।

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इसकी पुष्टि कर दी है। आपको बता दें कि विकास दुबे को गिरफ्तार करने 3 थानों की पुलिस ने बिकरू गांव में दबिश दी थी। जहां उसके गैंग ने 8 पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी। इसके बाद पुलिस ने 3 जुलाई को विकास के मामा प्रेमप्रकाश पांडे और सहयोगी अतुल दुबे का एनकाउंटर कर दिया। मामले में पुलिस ने 20-22 नामजद समेत 60 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई। वहीं एसटीएफ ने विकास के करीबी अमर दुबे को मार गिराया है और प्रभात मिश्रा समेत 10 बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया।

कैसे गिरफ्त में आया विकास दुबे ?
एक शख्स ने महाकाल मंदिर मे खुद को विकास दूबे बताया. मंदिर के सिक्युरिटी गार्ड ने शख्स के बारे मे पुलिस को जानकारी दी। महाकाल थाना पुलिस ने विकास दुबे को गिरफ्तार किया। उज्जैन के DM ने विकास दुबे की गिरफ्तारी की पुष्टी की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *