भाजपा से बर्खास्त हुए पूर्व सांसद गुड्डू की कांग्रेस में घर वापसी

Uncategorized प्रदेश राजनीति

भोपाल। राजधानी में सियासी सरगर्मियां तेज़ हो गई है। राजनीतिक पार्टीयो में आया राम गया राम का दौर अभी भी लगातार जारी है। आज बीजेपी के पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू ने पीसीसी कार्यलय पहुँचकर कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। प्रेमचंद गुड्डू को पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति और पूर्व मंत्री पीसी शर्मा, जीतू पटवारी, रामनिवास रावत और कई नेताओं की मौजूदगी मे सदस्यता दिलवाई गई।

लंबे समय से चल रहीं थी कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें

प्रेमचंद गुड्डू की कांग्रेस में वापसी की बात काफी दिनों से चल रही थी। कुछ दिनों पहले ही गुड्डू की मुलाकात पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह से हुई थी तभी से माना जा रहा था कि गुड्डू कांग्रेस में वापसी कर सकते है। वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी में शामिल होते ही गुड्डू लगातार बयानबाज़ी कर रहे थे। जिसके बाद बीजेपी ने गुड्डू को नोटिस भेज जवाब मांगा था। जवाब ना मिलने पर बीजेपी ने गुड्डू को भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से निष्काषित कर दिया था।

ज्योतिरादित्य सिंधिया के कारण कांग्रेस छोड़ी थी : गुड्डू

कांग्रेस की सदस्यता लेने के बाद गुड्डू ने कहा कि आज बड़ा मानसिक रूप से अच्छा महसूस कर रहा हूं। जब मैं बीजेपी में गया ऐसी कोई रात नही थी जिसमे मिझे चैन से नींद आई हो। गुड्डू ने कांग्रेस छोड़ने का वजह ज्योतिरादित्य सिंधिया को बताया। उन्होंने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया की प्रताड़ना से मैंने काँग्रेस छोड़ी थी। उज्जैन का सांसद रहते हुए सिंधिया ने मेरा कोई काम नही होने दिए थे जिस कारण मुझे कांग्रेस छोड़नी पड़ी थी।

सांवेर से लड़ सकते है चुनाव

कांग्रेस में दोबारा शामिल होने के बाद पार्टी गुड्डू को उपचुनाव में सांवेर से टिकट दे सकती है। गुड्डू सांवेर से बीजेपी में शामिल हुए तुलसीराम सिलावट के खिलाफ चुनाव लड़ सकते है। गुड्डू दिग्गज नेताओं में गिने जाते है।वे इंदौर के सांवेर और आगर-मालवा से दो बार विधायक भी राह चुके हैं। वहीं उज्जैन संसदीय सीट से गुड्डू एक बार सांसद भी रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *