नहीं रहे बॉलीवुड के दिग्गज ऋषि कपूर, अमिताभ बच्चन का किया ट्वीट वायरल

Uncategorized देश

बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार ऋषि कपूर अब नहीं रहे उनका मुंबई के हॉस्पिटल में निधन हो गया इस बात की जानकारी अमिताभ बच्चन ने अपने ट्विटर हैंडल से साझा की है उन्होंने लिखा है की ही इज गोन-

Actor Amitabh Bachchan announces on Twitter that veteran actor Rishi Kapoor has passed away.

View image on Twitter

बता दें कि बॉलीवुड के मशहूर कलाकार ऋषि कपूर को मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था उनके बड़े भाई रणधीर कपूर ने इस बात की जानकारी दी थी। अमेरिका में कैंसर का इलाज कराने के बाद ऋषि कपूर पिछले साल सितंबर में भारत आ गए थे, लेकिन स्वास्थ्य खराब होने के कारण उन्हें शहर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

बता दें कि ऋषि कपूर पहली बार 1955 में श्री 420 फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी। फिल्म के एक गाने प्यार हुआ इकरार हुआ में ऋषि कपूर नजर आए थे।

इसके बाद से 1970 में मेरा नाम जोकर फिल्म में यंग राजू का किरदार निभाया था। जिसके लिए उन्हें बेस्ट चाइल्ड आर्टिस्ट श्रेणी में फिल्म फेयर पुरस्कार भी मिला। ऋषि कपूर को बॉबी फिल्म से एक धमाकेदार पहचान मिली। उससे पहले 1955 में ऋषि कपूर बड़े पर्दे पर नजर आए। लेकिन उनके करियर की असली शुरूआत 1973 में आयी बॉबी से मानी जाती है। ऋषि कपूर को तीन बार फिल्म फेयर के अलग अलग श्रेणी में पुरस्कार मिले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *