सिद्धगंगा मठ पहुंचे पीएम मोदी

Uncategorized देश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक के तुमकुर में सिद्धगंगा मठ म्यूजियम की नींव रखी. नींव रखने के बाद पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित किया. पीएम ने कहा कि आज कई साल के बाद यहां आने का मौका मिला है, लेकिन श्री श्री शिवकुमार स्वामी की कमी महसूस हो रही है. प्रधानमंत्री ने कहा कि कुछ हफ्ते पहले संसद में सीएए पास हुआ, लेकिन कांग्रेस और उनके साथी संसद के खिलाफ उठखड़े हुए हैं. जैसी नफरत वो हमसे करते हैं, वैसा ही स्वर देश की संसद के खिलाफ दिख रहे है. ये लोग भारत की संसद के खिलाफ ही आंदोलन कर रहे हैं, ये लोग पाकिस्तान से आए दलित, पीड़ित के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान का जन्म धर्म के आधार पर हुआ था, देश धर्म के आधार पर बंटा था.

बंटवारे के समय से ही पाकिस्तान में दूसरे धर्म के लोगों के साथ अत्याचार शुरू हो गया था, समय के साथ पाकिस्तान में हिंदू-जैन-सिख-बौद्ध पर धर्म के आधार पर अत्याचार बढ़ता गया है. हजारों लोगों को वहां से अपना घर छोड़कर भारत आना पड़ा है. पाकिस्तान ने हिंदुओं पर जुल्म किया, लेकिन कांग्रेस पाकिस्तान के खिलाफ नहीं बोलते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तुमकुर में पीएम किसान सम्मान निधि योजना की तीसरी किस्त के किसानों को दी. पीएम मोदी ने यहां डिजिटल ट्रांजैक्शन के जरिए 12 हजार करोड़ रुपये की राशि को ट्रांसफर किया जो कि 6 करोड़ किसानों के खाते में गए. इस योजना के तहत किसानों को हर साल 6 हजार रुपये की राशि दी जाती है।


कृषि कर्मण अवार्ड के साथ ही कर्नाटक की धरती एक और उपलब्धि की गवाह बनी. आज 8 करोड़ किसान के खाते में पैसा जमा किया गया है. पीएम मोदी ने कहा कि इतने कम समय में यह उपलब्धि हासिल करना बहुत बड़ी बात है. एक साथ देश के 6 करोड़ किसान परिवार के खातों में 12 हजार करोड़ रुपए जमा करवाए गए हैं. उन्होंने कहा कि पहले जब 100 पैसे भेजा जाता था तो सिर्फ 15 पैसे पहुंचते थे. आज दिल्ली से जितने रुपये दिल्ली से भेजे जा रहे हैं वो सीधे गरीब के खाते में किसान के खाते में पहुंच रहे हैं. मैं सभी राज्यों का अभिनंदन करता हूं जो लाभार्थी किसानों के पहचानों का काम प्राथमिकता से कर रही है. नए वर्ष में मैं उम्मीद करता हूं कि जो राज्य पीएम सम्मान किसान योजना से नहीं जुड़े वो भी जरूर जुड़ेंगे.

ये योजना इस दल की है ऐसी सोच ने गरीबों का, किसानों का बहुत नुकसान किया है. दशकों से लटकी सैकड़ों सिंचाई परियोजनाएं हों, फसल बीमा से जुड़े नियमों में बदलाव हो, सॉयल हेल्थ कार्ड हो या फिर यूरिया की शत- प्रतिशत नीम कोटिंग, हमने हमेशा किसानों के हितों को प्राथमिकता दी. कई सालों से किसान मांग कर रहे थे कि एमएसपी डेढ़ गुना बढ़ाई जाए यह ऐतिहासिक फैसला भी हमारी सरकार ने लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *